‘नोटबंदी पर जनता के साथ वाम दल’, जल्द करेगी आंदोलन

राजस्थान। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ जल्द ही वाम दल एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने ये बात अपने तीन दिन के उदयपुर दौरे के दौरान कही। एक पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का ये फैसला जल्दबाजी में लिया गया निर्णय है, सरकार कितने दावे करती आई है कि उसके पास पर्याप्त साधन मौजूद हैं। नोट बैन के एलान के छह महीने पहले से वो तैयारी कर रही है लेकिन मोदी सरकार की असली पोल जनता के सामने खुल गई है। जनता भीड़ में, धूप गर्मी से परेशान होकर लंबी कतारों में खड़े होकर परेशान हो रही है।

deepu
भट्टाचार्य ने कहा कि जनता को हो रही इस परेशानी के लिए उन्हें मुआवजा की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वाम दल जनता के साथ है और जल्द ही लोगों के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेगें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी गरीब किसान और आदिवासी लोगों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए उवके कार्यकर्ता आंदोलन की तैयारी में लगे हुए हैं।

बता दें कि नोटबंदी के बाद से ही देश में बैंकों और एटीम पर लोगों को हो रही परेशानियां जगजाहिर हैं। इसी को लेकर लगातार राजनीतिक पार्टियां केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साध रही हैं।