डाक बंगलों को लेकर राजे सरकार का प्लान

जयपुर। राजे सरकार प्रदेश में मौजूद डाक बंगलों को लेकर एक नये प्रोजेक्ट को प्लान कर रही है। अब ये बंगले पीपीपी मॉडल पर तीन सितारा होटलों की तरह विकसित किए जाएंगे। योजना के प्रथम चरण में अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अलवर, भीलवाडा, जैसलमेर, माउंट आबू और नाथद्वारा के डाक बंगले को विकसित किया जाएगा। ये जानकारी राज्य सरकार के सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने दी ।

dak_bagla

उन्होने बताया कि राज्य सरकार खस्ता हालात से गुजर रहे इन बंगलों को लेकर ज्यादा संजीदा हो गई है। इसके रख-रखाव में आने वाले खर्च को अब इनकी आमदनी से निकाले की योजना बना रही है। इसी योजना पर अमल फरमाते हुए अब इनके नवीनीकरण की योजना बनाई गई है। जिसमें इनको नये ढ़ंग से सजाया जायेगा। अब इनको 3 सितारा होटलों की तर्ज पर विकसित किया जायेगा। जिससे इसकी आमदनी में इजाफा हो और इनका रखरखाव का खर्च सरकार पर भारी ना पड़े।

इस योजना में सरकार ने प्लान किया है कि डाक बंगलों में 80 प्रतिशत कमरों में आम लोगों की बुकिंग होगी और बाकी 20 प्रतिशत कमरे राज्य सरकार के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए आरक्षित रहेंगे। जहां पर वह सरकार की ओर से तय किए गये दरों पर भुगतान कर ठहर सकेंगे।