सीएम राजे ने कसे जिलों के प्रभारी मंत्रियों और सचिवों के पेंच

जयपुर। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने राज्य सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिलों के प्रभारी मंत्रियों और सचिवों के पेंच कसे हैं। राजे ने कहा कि आप लोग इस बात का ध्यान रखें कि सरकार की ओर से जनता के लिए बनाई जा रही योजनाओं का जनता तक समूचा लाभ पहुंचे। इसके लिए सूबे में हो रहे कार्यों में कोई हीला हवाली ना बरती जा सके।

vasundhra-raje

जिले के मंत्रियों और प्रभारियों की समीक्षा बैठक में इन्हे सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी अपने क्षेत्र में एक महीने में एक बार जाकर हो रहे विकास कार्यों और जनता के लिए सरकार की ओर से सृजित योजनाओं के प्रचार प्रसार की समीक्षा करें और इस पर कड़ी नजर रखें। अधिकारी स्तर पर इन योजनाओं को ना छोड़े स्वयं भी इसका निरीक्षण करते रहे हैं।

इसके बाद सीएम राजे ने कहा कि सूबे के हर जिलों में चल रही विकास की योजनाओं के मद में हो रही देरी को जल्द से जल्द खत्म करने का प्रयास जिले के प्रभारी मंत्री और सचिवों को करना होगा। प्रत्येक योजना के पूर्ण होने पर कार्यदायी संस्था की ओर से एक शिलापट लगा कर योजना के मद में आई राशि समेत पूरा विवरण अंकित किया जाना जरूरी है। इससे कामों में पारदर्शिता भी आएगी साथ ही लोगों को इन योजना की जानकारी भी होगी।