सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया अमेरिकन नागरिक

उदयपुर। उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान एक सनसनी उस वक्त फैल गई जब एक विदेशी नागरिक के पास से एक सेटलाइट फोन बरामद हुआ। भारत भ्रमण पर आये रॉबर्ट फ्रिमन नाम के विदेशी नागरिक के पास से मिले सेटलाइट फोन ने सुरक्षा में लगी ऐजेन्सियों की नींद उड़ा दी आनन-फानन में वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया।

warlesh_phone

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह विदेशी नागरिक दो दिन से उदयपुर में भ्रमण कर रहा था अब वह मुम्बई जाने के लिए एयरपोर्ट आया था जहां चेकिंग के दौरान उसके पास से मिले इस फोन ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों की नींद उड़ा दी। इस दौरान उसकी ली गई तलाशी से उसके पास सेटेलाइट फोन की बरामदगी हुई। इसके बाद सुरक्षा ऐजेन्सियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।

बताया जा रहा है हिरासत में लिया गया व्यक्ति एक अमेरिकी नागरिक है। फिलहाल पुलिस उसे लेकर पास के डबोक थाने लेकर गई हुी है। जहां पर 3 घंटे से अधिक उससे पूछताछ के बाद थाना प्रभारी ने बताया कि यह फोन उसके पास गलती से आ गया था। इस फोन का फिलहाल यहा कोई उपयोग नही हो सकता है। हांलाकि इस मामले में पुलिस और सुरक्षा ऐजेन्सियों ने सेटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर से की अहम जानकारियां मांगी हैं।