अमृतसर से होगा भाजपा-अकाली दल के चुनावी समर का आगाज़

अमृतसर। पंजाब के विधान सभा चुनावों का बिगुल बजने वाला है। इसके पहले सभी पार्टियां अपनी अपनी कमर कसने में लगी हैं। भाजपा और अकाली दल भी अपने-अपने चुनावी गणित को बिठाने के लिए प्रयास रत है। इसके लिए 1 नवम्बर को पंजाबी सूबे के स्वर्ण जयंती समारोह के साथ अकाली दल और भाजपा अपना चुनावी बिगुल बजाने की तैयारियों में जुटी हैं।

bjp-flag

1 नवम्बर को अमृतसर में अकाली दल और भाजपा रैली कर रहे हैं। इस रैली के जरिए दोनों ही दल अपने वोटरों को साधने की फिराक में हैं। रैली में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिरकत कर पंजाब में चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे। साथ ही रैली के जरिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के चुनावी अभियान पर भी निशाना साधेंगे।

रैली को सफल बनाने के लिए दोनों दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। रंजीत एवेन्यू के मैदान पर रैली का आगाज होने के साथ ही भाजपा और अकाली दल दोनों ही दलों की औपचारिक अभियान की शुरूआत हो जायेगी। इस लिए दोनों ही पार्टियों के लिए ये रैली बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसकी तैयारी के लिए दोनों दलों ने अलग-अलग कमेटियों का गठन कर इसकी जिम्मेदारी सौंप दी है।