फिर बिगड़े केन्द्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह के मिजाज

लुधियाना। अपनी तल्ख मिजाजी तेवर और विवादित बयानबाजी के लिए मशहूर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के तेवर एक बार फिर गर्म हो गये । वाकिया था पीएम मोदी की पंजाब के लुधिैयाना में होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर वहां के व्यापारी वर्ग के साथ हो रही बैठक का, जहां व्यापारियों के सवालों का जबाब देते देते गिरिराज सिंह के तेवर सख्त और उखड़ गये ये वाकया देख वहां मौजूद लोग और व्यापारी हतप्रभ रह गये।

giriraj

पीएम मोदी के आगमन के पहले तैयारियों का जायजा लेने आए केंद्रीय मंत्री कारोबारियों के साथ बैठक के दौरान भड़क गए। पीएम के दौरे के पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह महानगर में कारोबारियों के बीच पीएम के दौरे और चुनावी स्थितियों का जायजा लेने आये हुए थे। व्यापारियों ने हंबरा रोड पर एक बैठक का आयोजन कर रखा था बैठक में शिरकत करते हुए जब व्यापारी वर्ग के लोगों ने अकाली दल के साथ गठबंधन पर सवाल उठाए और वर्तमान हालत में पार्टी के दो सीटें जीतने पर भी संशय जताया तो गिरिराज सिंह का पारा गर्म हो गया और वो तख्त अंदाज में बोल गये कि एक सीट भी मत जिताना, जिसी सरकार बने उसी से काम करा लेना।

व्यापारियों ने इस दौरान केन्द्र सरकार की कई नीतियों पर भी सवाल खड़े किये उनका कहना था कि सरकार की ओर से शुरू की गई वालंटियर इनकम डिस्कलोजर स्कीम में छोटे व्यापारी ही निशाने पर रहे हैं। किसी भी बड़े नेता और कारपोरेट के यहां आयकर के छापे नहीं पड़े, जबकि छोटे व्यापारियों को नोटिस भेजकर डराया जा रहा है। ऐसे कई सवालों के बाद जब गठबंधन और एक भी सीट ना जीतने की बात व्यापारियों ने कही तो केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तल्ख मिजाज में जबाब देते हुए कहा कि एक भी सीट मत जिताना जिसकी सरकार बने उसी से काम करा लेना और फिर यह कहकर वह बैठक से निकल गए। मंत्री के यह जवाब सुनकर कारोबारी हक्के-बक्के रह गए।