सिद्धू पर आकर रूकी आप और कांग्रेस की सूई

चंड़ीगढ़।भाजपा का दमन छोड़ पर आवाज ए पंजाब मोर्चा बना चुके नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगातार अपने अपने तरीके से बातें कर रहे हैं। हांलाकि सिद्धू ने अभी तक किसी पार्टी में जाने के बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

navjot-singh-siddhu

आम आदमी पार्टी के प्रभारी संजय सिंह ने सिद्धू को लेकर कहा है जल्द ही वे आप के साथ हाथ मिलाने वाले हैं। उन्होने ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा पार्टी नये सिरे से बातचीत कर रही है। हांलाकि इस बारे में उन्होने कोई जानकारी नहीं दी कि आवाज ए पंजाब का आप के साथ गठबंधन होगा तो कितनी सीटें दी जाएंगी और क्या सिद्धू को डिप्टी सीएम का पद भी दिया जायेगा।

उधर सिद्धू की आप को लेकर पहले भी कई बार बातचीत हुई है । इस दौरान कोई नतीजा नहीं निकला था और सिद्धू ने प्रेस करके केजरीवाल पर गम्भीर आरोप लगाए थे। उन्होंने सीधे-सीधे कहा था कि केजरीवाल उनका इस्तेमाल शो पीस के रूप में करना चाहते हैं, उनकी कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है।

उधर कांग्रेस के सूत्रों की माने तो सिद्धू के साथ कांग्रेस डिप्टी सीएम पद को लेकर समझौते का मन बना चुके हैं। जल्द ही इस बावत कोई अधिकारिक घोषणा भी हो सकती है। फिलहाल पंजाब चुनाव को लेकर कांग्रेस और आप की जंग अब सिद्धू पर आकर टिकी दिखाई दे रही है। दोनों पार्टियां भाजपा के इस बागी को अपने खेमे में लाकर अपनी चुनावी गणित सही करना चाहती है।