ढोल नगाड़ों और रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ विश्व कबड्डी मुकाबले का आगाज़

रूपनगर। ढोल नगाड़ों और रंगारंग कार्यक्रम के साथ पंजाब सरकार की ओर से कराये जा रहे छठें विश्व कबड्डी मुकाबले का नेहरू स्टेडियम में आगाज़ हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल,उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के साथ विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित श्रीलंका के पेट्रोलियम मंत्री चंडिमा वीरकोटी भी मौजूद रहे।

prakash-singh-baadal

आयोजन का आगाजोड सीएम प्रकाश सिंह बादल ने झंडा रोहणकर किया। इसके बाद सीएम ने खिलाडियों के मार्च पास्ट की सलामी भी ली। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आयोजन में प्रतिभाग करने आई सभी टीमों के खिलाडियों से हाथ मिलाकर विश्व कबड्डी कप के लिए शुभकामनाएं दीं। इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में 12 और महिला वर्ग में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं।

इस आयोजन के अवसर पर बोलते हुए सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि गांवों और कस्बों से इस खेल को निकाल कर विश्व के पलट पर लाने का श्रेय उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को दिया जाना चाहिए। जिनके अथक प्रयास से ये सम्भव हुआ है। मै इस प्रतियोगिता को भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस को समर्पित करता हूं। ये मेरी तरफ से बाबा साहेब को श्रद्धांजलि भेंट होगी। इस अवसर पर ओलंपियन राजपाल सिंह, एथलीट मनदीप कौर और कबड्डी खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह ने खेल की मशाल जलाकर खेल की औपचारिक शुरूआत की।