अमरिंदर ने दी अरूण जेटली को चुनौती, दम है तो लड़ें चुनाव

पंजाब। मोदी सरकार के द्वारा नोटबंदी के निर्णय के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां सरकार पर एक के बाद एक आरोप लगा रही हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में नोटबंदी को मुद्दा बनाकर राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करना चाह रही हैं। चुनावों को लेकर चल रही घमासान के बीच पंजाब कांग्रेस प्रभारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधते हुए उन्हें पंजाब विधानसभा के चुनावी समर में उतरने की चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजे को नोटबंदी पर जनमत-संग्रह माना जाएगा। बता दें कि वित्त मंत्री अरूण जेटली को 2014 लोकसभा चुनाव में अमृतसर संसदीय क्षेत्र से अमरिंदर सिंह ने काफी ज्यादा वोट से मात दी थी।

arun

उन्होंने कहा कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पंजाब में कांग्रेस के टिकटों के आवंटन का काम 3 दिसंबर तक कर लिया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि पिछले कई समय से चल रहे सतलुज-यमुना नहर लिंक के विवाद के बाद अमरिंदर सिंह ने लोकसभा से अपनी सदस्यता छोड़ दी है।

साफ है कांग्रेस नोटबंदी को लेकर हर हाल में सरकार को घेर रही है। केन्द्र सरकार के एनडीए गठबंधन की सहयोगी पार्टी अकालीदल और भाजपा गाहे-बगाहे विपक्षी दलों के निशाने पर है। विपक्षी पार्टियां सरकार के इस रवैये को जनता से जोड़कर दिखाने की कोशिश में है।