अरमिंदर के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान से आई उनकी खास दोस्त!

चंडीगढ़। बाकि राज्यों में बेशक कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन पंजाब में 10 साल के बाद सत्ता की कमान उसके हाथों में लगी है। गुरूवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही कई खास मेहमान मौजूद थे। कांग्रेस के तमाम नेता तो इस कार्यक्रम में मौजूद थे लेकिन सुर्खियां सिर्फ एक खास मेहमान ने बंटोरी। वो मेहमान था अरूशा आलम।

अरूशा आलम कोई आम शख्स नहीं है बल्कि अमरिंदर के लिए बेहद ही खास है क्योंकि ये सिर्फ उनके शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान से भारत आई थी। बताया जाता है कि अरूशा का नाम अरमिंदर की खास दोस्तों की लिस्ट में शामिल है।

2004 में मिलें

बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात साल 2004 में पहली मुलाकात हुई थी। उस समय अरमिंदर पाकिस्तान के दौरे पर थे। अरूसा पाकिस्तानी राजनेता अकलीन अख्तर की बेटी हैं। अरूसा, पाकिस्‍तान में ‘रानी जनरल’ के नाम से मशहूर अकलीन अख्‍तर की बेटी हैं. समाजसेवी अख्‍तर का 1970 के दशक में पाकिस्‍तान की राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं।

राहुल भी दिखें खुश

अरमिंदर के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राहुल गांधी भी काफी खुश नजर आए। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 26वें सीएम के तौर पर शपथ ली है। उनके साथ अन्य 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। हालांकि अभी मंत्रालयों का बंटवारा नहीं हुआ है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक मंत्रालयों का फैसला भी हो चुका है जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।