‘नोटबंदी बीच कुछ अच्छा अहसास कराएगी तुम बिन 2’

नई दिल्ली। मनमोहक मुस्कान वाली अभिनेत्री नेहा शर्मा फिल्म ‘तुम बिन 2’ के साथ एक बार फिर दर्शकों से रूबरू हो रही हैं। नेहा की फिल्म ऐसे समय में रिलीज हो रही है, जिस समय पूरा देश नोटबंदी से प्रभावित है, वहीं नेहा का कहना है कि उनकी यह फिल्म लोगों को अपनी चिंताएं भुलाने में मदद करेगी और कुछ अच्छा अहसास कराएगी।

neha-sharma

इधर पिछले कुछ समय से पर्दे से गायब रहीं नेहा इस फिल्म के साथ एक बार फिर दर्शकों के सामने आ गई हैं। 18 नवंबर को रिलीज हो रही नेहा की फिल्म ‘तुम बिन 2’ 2001 में आई फिल्म ‘तुम बिन’ का सीक्वल है।

नेहा ने एक खास बातचीत में बताया, “मैं इस फिल्म में तरन नाम की एक लड़की का किरदार निभा रही हूं। वह काफी शांत स्वभाव की लड़की है। उसके साथ कुछ अनहोनी होती है, जिससे उसका जीवन बदल जाता है।”

नेहा का इस फिल्म में लीड रोल है। नेहा ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में मोहित सूरी की फिल्म ‘क्रूक’ से की थी। इस फिल्म में नेहा के अपोजिट अभिनेता इमरान हाशमी थे। वहीं अब नेहा ‘तुम बिन’ के सीक्वल में नजर आ रही हैं, जिसे अनुभव सिन्हा ने निर्देशित किया है।

इस समय केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का कुछ लोग समर्थन कर रहे हैं, तो वहीं कुछ इससे होने वाली असुविधा से नाराज हैं, जिससे सीधे तौर फिल्मों के भी प्रभावित होने का अंदाजा लगाया जा रहा है, लेकिन नोटबंदी का इस फिल्म पर खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

वजह यह है कि फिल्म मात्र 14 करोड़ रुपये में बनी है और इसने संगीत, सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से पहले ही 12 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

नोटबंदी से नुकसान के बारे में पूछे जाने पर नेहा ने कहा, “हां, देश में इस समय काफी अलग माहौल है, लेकिन हमें सकारात्मक सोचना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि नोटबंदी का बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। लागत कम है, इसलिए कम कमाई से भी कोई नुकसान नहीं होगा। यह फिल्म भरपूर मनोरंजन कराएगी। नोट के लिए परेशान लोगों को कुछ अच्छा अहसास दिलाएगी।”

फिल्म ‘तुम बिन 2’ में नेहा के साथ अभिनेता आशिम गुलाटी और आदित्य सील भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। म्यूजिकल ड्रामा फिल्म के गानों और ट्रेलर से नेहा को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

नेहा ने बताया, “इस फिल्म का संगीत बहुत ही खूबसूरत है। मुझे इसके सारे गाने पसंद हैं। मुझे पहली फिल्म ‘तुम बिन’ के गाने बहुत पसंद हैं। जब मैं छोटी थी तो वो गाने गाती थी।”

नेहा से जब पूछा गया कि यह फिल्म आपके लिए कितनी खास है तो उन्होंने कहा, “हर फिल्म अपने आप में बहुत खास होती है। मेरे लिए मेरी हर फिल्म खास रही है और इस फिल्म में हर कोई मेरे किरदार को पसंद कर रहा है और यह मेरे लिए अच्छा है। बहुत से लोगों ने इसे मेरी फिल्म करार दिया है।”

बहुत कम लोग जानते हैं कि नेहा के परिवार का राजनीति से जुड़ाव है। बिहार के भागलपुर शहर में जन्मीं नेहा के पिता अजीत शर्मा कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं। इस समय वह भागलपुर के विधायक हैं।

नेहा ने स्कूली शिक्षा भागलपुर से की है। दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीरियर एंड फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करने वाली नेहा ने 2007 में तेलुगू फिल्म ‘चिरुथा’ से अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी।

इस फिल्म में नेहा के साथ आशिम और आदित्य हैं। आदित्य पहले एक फिल्म में काम कर चुके हैं, लेकिन आशिम इस फिल्म से अपना डेब्यू कर रहे हैं। नेहा की तुलना में एक तरह से यह दोनों ही नवोदित हैं।

आशिम के साथ काम करने के अनुभव के बारे में नेहा बताती हैं, “दोनों ही अभिनेताओं के साथ काम करने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। नवोदित कलाकारों के साथ काम करने में काफी जोश रहता है। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें देखकर मेरे अंदर भी जोश भर जाता था।”

नेहा ने अपने करियर में ‘क्रूक’, ‘यंगिस्तान’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ और ‘यमला पगला दीवाना-2’ जैसी काफी फिल्में की हैं, जिन्हें लोगों की सराहनी भी मिली।

नेहा से जब पूछा गया कि आपको इस फिल्म से क्या उम्मीदें हैं, तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह मेरे करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। मुझे फिल्म इंडस्ट्री में नौ साल हो गए हैं, लेकिन अब तक मेरे करियर के लिए कुछ खास नहीं रहा। लेकिन मुझे इस फिल्म से बहुत सारी उम्मीदें हैं।”