कांग्रेस पार्टी के वांटेड ‘प्रशांत किशोर’, खोजने वाले को पांच लाख का इनाम!

नई दिल्ली। कभी देश की राजनीति के लिए चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर अब कांग्रेस पार्टी के लिए वांटेड बन चुके हैं। यूपी चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगा मिला है जिसमें लिखा गया है कि प्रशांत किशोर को खोजने वाले को पांच लाख का इनाम दिया जाएगा। यहां आपको बता दें कि प्रशांत वही व्यक्ति हैं जिनके रणनीति से बिहार में नितीश सरकार की प्रचंड जीत हुई थी और उसी जीत की कल्पना में कांग्रेस पार्टी ने भी प्रशांत को अपना रणनीतिक नियुक्त किया था।

बताया जा रहा है कि यूपी के कांग्रेस पार्टी सचिव राजेश सिंह ने पार्टी दफ्तर के बाहर यह पोस्टर लगवाया है, उनका कहना है कि पार्टी के सम्मेलन के दौरान प्रशांत ने वादा किया था कि कांग्रेस को प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ 220 से अधिक सीटें मिलेंगी, लेकिन जब गठबंधन के बाद पार्टी ने 105 सीटों पर लड़ने का फैसला किया तो उसमें से महज 7 ही सीटों पर जीत हासिल हुई। इससे पार्टी में खासा नाराजगी का माहौल है, कांग्रेस के कमजोर होने के बावजूद 2012 में 27 विधायक जीते थे।

राजेश सिंह का कहना है कि प्रशांत की रणनीति कहीं भी काम नहीं आई। पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है, पीके के प्रति कार्यकर्त्ताओं में काफी गुस्सा हैं हालांकि पार्टी के प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी सिंह के इस तरीके को सही नहीं मानते, उनका कहना है कि इस मामले पर बात पार्टी फोरम में होनी चाहिए।