पूजा ने कायम की धर्म की नई मिसाल, मुस्लिम बच्चों को पढ़ा रही है ‘उर्दू’

आगरा। आजकल के दौर में साम्प्रदायिकत सबसे बड़ा और गंभीर मुद्दा बन गया है। देश के हर कोने से धर्म को लेकर लोगों के बीच झगड़े की बात सामने आती है लोग एक – दूसरे की संस्कृति को अपनाने से परहेज करते है चाहे वो किसी भी धर्म से जुड़ा क्यो न हो? ऐसे में अगर आपको कोई ऐसी खबर मिल जाए जिससे न केवल साम्प्रदायिक सौहार्द बढ़े बल्कि लोगे एक दूसरे के मजहब को सिर आंखों पर रखे तो शायद आज देश समाज में बढ़ रही इस दुर्भावना से न केवल पीछा छुड़ा पाएगा बल्कि तरक्की की राह पर आगे भी बढ़ेगा।

pooja

आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहें जिसे जानकर शायद आपके मन को थोड़ा सुकुन जरुर मिल जाए। आगरा में पूजा नाम की लड़की ने अपने सद्भाव से एक ऐसा उदाहरण लोगों के सामने रखा है जिसे जानकर आपको इस लड़की पर गर्व जरुर होगा।

पूजा वैसे तो हिन्दू समाज से ताल्लुक रखती है लेकिन उर्दू पढ़ाने की लगन ने उन्हें इस कदर खुद से जोड़ लिया कि अब वो आगरा के गरीब मुस्लिम बच्चों को मुफ्त में उर्दू पढ़ाती है और इस कार्य के लिए उन्हें अपने परिवार से पूरी तरह सहयोग भी मिलता है। पूजा के कार्य को लेकर जब उनके माता-पिता से जानने की कोशिश की गई है तो उन्होंने कहा ये गांव बहुत ही अच्छा है और पूजा को ऐसा करने से कोई भी नहीं रोकता। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके घर में हिन्दू-मुस्लिम को लेकर किसी भी तरह का कोई भी भेदभाव नहीं होता।