पंजाबःसिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के वीडियो से मचा सियासी घमासान,मंत्रियों ने सिद्दू से मांगा इस्तीफा

पंजाबःसिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के वीडियो से मचा सियासी घमासान,मंत्रियों ने सिद्दू से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर का एक वीडियो आया है जिसमें वह अपने पति के सुर में सुर मिलाते दिख रहीं हैं। वीडियो में सिद्धू की पत्नी ने कहा कि सिद्धू मुख्यमंत्री अमरिंदर के नहीं, राहुल के सिपाही हैं। सिद्धू की पत्नी नवजौत कौर सिद्धू ने यह भी कहा कि उनके पति कांग्रेस की नई पीढ़ी के उन नेताओं से वास्ता रखते हैं। जो सिर्फ और सिर्फ राहुल गांधी का कहा मानते हैं।

 

पंजाबःसिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के वीडियो से मचा सियासी घमासान,मंत्रियों ने सिद्दू से मांगा इस्तीफा
पंजाबःसिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के वीडियो से मचा सियासी घमासान,मंत्रियों ने सिद्दू से मांगा इस्तीफा

इसे भी पढ़ेः नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में उतरे दिग्विजय सिंह, बीजेपी पर किया वार

कहा जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी की इस ‘अनुशासनहीनता’ की शिकायत राहुल गांधी से कर सकते हैं। कैप्टन अपनी कैबिनेट से सिद्धू को हटाने की भी सिफारिश कर सकते हैं। गौरतलब है कि पंजाब कैबिनेट फेरबदल होने वाला है। इस संबंध में मुख्यमंत्री राहुल गांधी से चर्चा करने वाले हैं।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 दिसंबर को चंडीगढ़ एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंच रहे हैं। हो सकता है कि इस कार्यक्रम में सिद्दू का मामला राहुल गांधी के समक्ष उटाया जाए।

इसे भी पढ़ेःनवजोत सिंह सिद्धू के पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर भाजपा ने की कड़ी आलोचना

गौरतलब है कि इस वीडियो के सामने आने पर सिद्दू की पत्नी ने सफाई देते हुए कहा कि कैप्टन साहब का आदर सबसे ऊपर है। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने एएनआई से बातचीत में कहा कि ‘नवजोत जी हमेशा कहते रहे हैं कि वे कैप्टन साहब को अपने पिता की तरह मानते है’।उन्होंने कहा कि उनका पूरा बयान सुना जाना चाहिए।कुछ अंश सुनकर ऐसी बातें नहीं की जानी चाहिए। वहीं कैप्टन वाले बयान पर सिद्धू भी बुरी तरह घिर गए हैं। पंजाब के दस मंत्रियों ने सिद्धू का इस्तीफा मांगा है। बता दें कि कैबिनेट की बैठक होने वाली है उसके पहले कैप्टन रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सिद्धू को कैबिनेट में रखना है या नहीं इस पर मुख्यमंत्री आज यानी की रविवार को फैसला कर सकते हैं। सीएम मंत्रियों से इस पर विचार विमर्श कर रहे हैं। मंत्री राजेंदर बाजवा ने कहा कि अगर कैप्टन को सिद्धू नेता नहीं मानते तो मंत्री पद से इस्तीफा दें। सिद्धू ने अभी हाल में कहा था कि अमरिंदर उनके कैप्टन नहीं हैं। उनके इस बयान ने अमरिंदर के समर्थकों को नाराज कर दिया है।

10 मंत्री माग रहें है सिद्धू का इस्तीफा

माना जा रहा है कि करीब 10 मंत्री सिद्धू के खिलाफ हैं।जो कि इस्तीफा मांग रहे हैं। इसमें दो मंत्री तो ऐसे हैं जिन्होंने खुलेआम सिद्धू को इस्तीफा देने के लिए कहा है। राजेंदर बाजवा ने कहा साप किया कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ही हमारे नेता हैं। अगर सिद्धू इसे मंजूर नहीं करते हैं या उन्हें लगता है कि उनका कद कैप्टन से बड़ा है तो उन्हें कैबिनेट से इस्तीफा देना चाहिए।

पंजाब के एक और कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने कहा, ‘अगर कोई मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्वीकार नहीं करता है, तो उसे कैबिनेट में बने रहने का कोई हक नहीं बनता।’आपको बता दें कि सिद्धू को लेकर उस समय से विवाद चल रहा है जब करतारपुर साहिब कॉरिडोर का मसला प्रकास में आय़ा था।पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे और वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद वाजवा से गले मिले। इसकी तस्वीरें मीडिया में खूब वायरल हो रहीं थी।

महेश कुमार यादव