शाहरुख के लिए हिरण की खाल से जूते बनाने वाला पाकिस्तानी मोची गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वन्यजीव विभाग ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के लिए हिरण की खाल से पेशावरी जूते बनानेवाले एक मोची को गिरफ्तार किया है। पेशावर के पुराने कारीगरों में से एक जहांगीर खान के पास इस मामले में वर्षो का अनुभव है और उन्होंने खुद मीडिया में हिरण की खाल से जूते बनाने का दावा किया, जिसके बाद वन्यजीव विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की।

Shahrukh Khan

वन्यजीव विभाग ने बाद में पेशावरी जूते और हिरण की खाल भी बरामद किए। हिरण का शिकार करना प्रतिबंधित है। इसलिए, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पेशावरी जूते बनाने के लिए जहांगीर को हिरण की खाल कैसे मिली और इस गैरकानूनी काम में अन्य कौन शामिल है?

शाहरुख की चचेरी बहन नूर जहां अगले माह भारत पहुंचने वाली हैं और वह ये जूते भᤨेता को देने वाली थीं। नूर जहां ने कहा, मैं जल्द ही शाहरुख से मिलने जाने वाली हूं। मैंने उनसे फोन कर पूछा कि वह पाकिस्तान से क्या चाहते हैं, जिस पर उन्होंने मुझे पेशावरी चप्पलें लाने को कहा।

जहांगीर ने कहा कि इस खास पेशावरी चप्पल की डिजाइन में एक माह लगे और तब जाकर यह उम्दा चीज तैयार हुई। पेशावर स्थित जहांगीर की दुकान से दुनिया के अन्य हिस्सों में भी चप्पलों की बिक्री होती है। इनमें इंग्लैंड, दुबई और आस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं।