विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह का रिश्तेदार धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

यमुनानगर। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह के रिश्तेदार दलबीर सिंह राणा को राजस्थान पुलिस ने कालिंदी कॉलोनी से गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि अलवर जिले के टपूकड़ा में उन्होंने दुकानें बेचने के नाम पर दो करोड़ 95 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। राजस्थान पुलिस ने उनको ताजेवाला नाका के पास से गिरफ्तार किया है। वे अपनी पत्नी के साथ शाकुंभरी देवी जा रहे थे।

Arrest

गौरतलब है कि दलबीर सिंह को राजस्थान पुलिस इतनी तेजी से उनकी कार से उतरवाकर अपनी कार में बैठाकर ले गई कि उनकी पत्नी को लगा कि उनके पति का अपहरण हो गया है। इसकी सूचना उन्होंने खिजराबाद पुलिस को दी। जिसके बाद नाहन पुलिस ने राजस्थान पुलिस की गाड़ियों को रोका और राजस्थान पुलिस कर्मचारियों ने अपना परिचय देते हुए खिजराबाद पुलिस को पूरा मामला बताया।

इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए टपूकड़ा थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने बताया कि 16 जून 2015 को नित्यानन्द निवासी जैस्तिका किशनगढ़बास ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि यमुनानगर के कालिंदी कॉलोनी निवासी दलबीर सिंह राणा ने टपूकड़ा में अपनी जमीन बताते हुए 16 अक्टूबर 2014 को उसमें दुकानों का निर्माण कर 275 दुकान बेचने का सौदा 19 लाख की एक दुकान के हिसाब से किया और एग्रीमेंट के नाम पर 2 करोड़ 95 लाख रुपए ले लिए लेकिन सौदे के हिसाब से दुकानें नहीं दी। उन्होंने पटवारी से जमीन के कागज निकलवाए तो मामला सामने आया।

फिलहाल पुलिस ने दलबीर सिंह और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जाँच कर रही है।