“Run Against Drugs, Run For Life” थीम पर होगी मैराथन

“Run Against Drugs, Run For Life” थीम पर होगी मैराथन

देहरादून। सूबे की राजधानी देहरादून में पुलिस विभाग की ओर से इस वर्ष “Run Against Drugs, Run For Life” थीम पर देहरादून मैराथन आयोजित की जा रही है। इस विषय में अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड ने बताया की इस वर्ष “Run Against Drugs, Run For Life” थीम पर आयोजित की जा रही देहरादून मैराथन में अब तक कुल 13,169 लोगों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा चुका है।

21 किमी में कुल 5303 (4662 पुरूष व 641 महिला) एवं 10 किमी में कुल 7866 (6412 पुरूष व 1454 महिला) प्रतिभागी द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इस बार की हाफ मैराथन में 11 देशों के 32 विदेशी एथलीटों (USA-05, Kenya-04, Bangledesh-01, Nigeria-02, Afghanistan-01, Libya-01, Ethiopia-11, Mongolia-01, Oman-01, Thailand-01 & Nepal-04) ने भी रजिस्ट्रेशन कराया है। मैराथन में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन हेतु पुलिस लाइन रेसकोर्स स्थित पेट्रोल पम्प एवं पवेलियन ग्राउण्ड देहरादून में काउण्टर लगाये गये है।

देहरादून मैराथन में ऑनलाइन/ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अन्तिम तिथि 28 नवम्बर 2018 है। जिसके उपरान्त किसी भी आवेदनकर्ता के मैराथन में सम्मलित नही किया जायेगा।इसी क्रम मे आज ब्राईटलैंड स्कूल में छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया ओर नशे से दूर रहने का संदेश दिया। छात्र-छात्राओं को बताया कि कामयाबी हासिल करने के लिए नशे की गलत संगत से बचना जरुरी है, इस गम्भीर समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए आगे आयें और कहीं भी नशे की सूचना मिले तो तुरन्त पुलिस को मोबाईल नम्बर- 9412029536 पर सूचना दें। ब्राईटलैंड स्कूल से पूर्व एन्टी ड्रग्स टास्क फोर्स द्वारा सेंट जोसेफ एकेडमी, सोशल बलूनी स्कूल, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, डीआईटी यूनिवर्सिटि में भी ड्रग्स के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया जा चुका है।

छात्र-छात्राओं में देहरादून मैराथन को लेकर काफी उत्साह है। उन्होने कहा की नशे के खिलाफ देहरादून मैरथन में हम उत्तराखण्ड पुलिस के साथ हैं। हम मैराथन में प्रतिभाग करने के साथ-साथ मैराथन में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों का भी रास्ते में उत्साहवर्धन करेंगे।