जानिए कैसे केजरीवाल पर भारी पड़ रहे उनके विधायक

आम आदमी पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली में आप की सरकार बनने के बाद से लेकर अब तक पार्टी के 12 विधायक जेल की हवा खा चुके हैं। इन सारी गिरफ्तारियों में केजरीवाल सामने आकर अपने विधायक का बचाव करते रहे हैं। सभी गिरफ्तारियों के लिए केजरीवाल शुरू से ही मोदी को जिम्मेदार बताते रहे हैं। पहले तो केजरीवाल दिल्ली पुलिस पर ही गृह मंत्रालय के साथ मिलकर और प्रधानमंत्री के आदेश पर उनके विधायकों की गिरफ्तारी की बात कहते थे लेकिन अब तो उनके विधायकों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में भी मामले दर्ज किए गए हैं। उनके खिलाफ वहां की पुलिस ने भी कार्रवाई की है। फिर भी केजरीवाल की नजर में उनके विधायकों की गिरफ्तारी के लिए पीएम मोदी ही जिम्मेदार हैं।

Kejriwal ji
आप के विधायक के साथ ही सांसद भी लगातार विवादों में घिरे रहे हैं। आप के सांसद भगवंत मान हाल ही में संसद का वीडियो बनाए जाने के मामले में संसद से कुछ समय के लिए निष्काषित किए गए हैं तो वहीं उनपर संसद के अंदर शराब पीकर आने का भी इल्जाम लगातार लगाया जा रहा है।

कई बार केजरीवाल अपने विधायक के बचाव में खड़े होते नजर आए लेकिन फिर मामले की गंभीरता और विधायकों की गलती को देखते हुए उन्हें अपना कदम वापस खींचना पड़ा।

सोमनाथ भारती और जितेंद्र सिंह तोमर प्रकरण में समर्थन में उतरकर केजरीवाल ने अपनी किरकिरी करवा ली थी। केजरीवाल के तरफ से उनके विधायकों की गिरफ्तारी को राजनीतिक रंग देने की पूरी कोशिश की जाती है। मोदी को निशाना बनाया जाता है। लेकिन सोचने वाली बात है कि आप के जितने विधायक गिरफ्तार किए गए हैं उनमें से अधिकांश पर महिलाओं के साथ बदसलूकी, आत्महत्या के लिए उकसाने या घरेलू हिंसा के मामले दर्ज हैं। कुछ विधायकों पर मारपीट और गुंडागर्दी तो कुछ पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले दर्ज हैं। अब ये समझ पाना मुश्किल है कि दिल्ली में तो गृहमंत्रालय के आदेश पर दिल्ली पुलिस केजरीवाल के विधायकों को गिरफ्तार कर रही है। लेकिन आप नेताओं और विधायकों के खिलाफ जो अन्य राज्यों की पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं क्या ये मामले भी गृहमंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी के कहने पर हीं दर्ज किए गए हैं। ऐसे में आप के विधायकों की गिरफ्तारी की वजह जानेंगे तो आपको खुद ही पता चल जाएगा कि इन मामलों में विधायकों की गिरफ्तारी होनी चाहिए या नहीं।

आगे विधायकों ने क्या-क्या किया था कारनामा

Pages: 1 2 3