पाकिस्तान में लापता हुए भारतीय मौलवी आज करेंगे स्वदेश वापसी, सुषमा ने किया ट्विट

नई दिल्ली। पाकिस्तान में लापता हुए दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन दरगाह से जुड़े दोनो मौलवी कराची में सुरक्षित मिल गए थे। साथ ही अब इस पर विदेश मंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है की दोनों मौलवी आज स्वदेश वापस आ जाएगें। सुषमा ने ट्वीट में लिखा की, मैनें नाजिम अली निजामी से बात की है, जो कराची में है।

 

गुरूवार को हुए थे लापता

दरअसल सूफी संत हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह के मुख्य खादिम और एक भारतीय मौलवी गुरुवार को पाकिस्तान से लापता हो गए थे जिसके बाद से ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक दोनों मौलवी लाहौर की दाता दरबार दरगाह गए थे उन्हें बुधवार को वहां से भारत लौटने के लिए कराची की फ्लाइट में बैठना था लेकिन परिवार के लोगों का कहना है कि आसिफ निजामी को लाहौर एयरपोर्ट पर अधूरे डॉक्यूमेंट होने की वजह से रोका गया था। वहीं कुछ लोगों का कहना था कि खादिम लहौर और दूसरे मौलवी कराची एयरपोर्ट से लापता हो गए थे।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में सूफी संतों को इस्लामी जिहादियों को निशाना बनाए जाने के बाद कई मामले सामने आए है। वहीं इस मामले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि इसके पीछे जिहादियों का हाथ नहीं है।