भारत और पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों के लिए दहशतगर्दी जिम्मेदार नहीं: अब्दुल बासित

लखनऊ। पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल वासित ने भारत पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। लखनऊ में आयेाजित एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने कहा कि दोनों देशो के बीच बिगड़ते रिश्तों के लिए दहशतगर्दी जिम्मेदार नहीं है, साथ ही उन्होंने कहा कि भारत हमेशा दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने की बात करता है, लेकिन मैं साफ करना चाहता हूं कि ये आरोप बिल्कुल सही नहीं है, अगर भारत के पास इससे संबंधित कोई सुबूत हो तो वो पेश करे।

abdul-basit

पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने कहा कि भारत अपनी सारी समस्याओं के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराता रहाता है, और आरोप प्रत्यारोप का ही वजह है कि दोनेां देशों को वैश्वीकरण का जो लाभ मिलना चाहिए था वो नहीं मिल सका। बासित ने कहा कि जैसा भारत के लोग पाकिस्तान के बारे में सोचते हैं कुछ वैसा ही पाकिस्तान के लोग भी भारत के बारे में सोचते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इसपर ठंडे दिमाग से मिलकर सोचने की जरुरत है और दोनों देशों को किसी भी हालत में आपसी बातचीत को बंद नहीं करना चाहिए, इससे दोनों देशों को नुकसान है।

बासित ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच के बिगड़ते रिश्तों के लिए दहश्तगर्दी जिम्मेदार नही हैं, और अगर यह सच में वजह होती तो दोनों देशों के बीच अब तक चार बार लड़ाई नहीं होती, झगड़े की असल वजह कश्मीर का मुद्दा है, इस मामले पर दोनों देशों को मिलकर सुलझाया जा सकता है, यह एक सियासी मामला है और इसी उसी तरह से सुलझाया जा सकता है। साथ ही उन्हाेंने कहा कि जंग किसी भी तरह से समस्याओं का हल नहीं है और अगर झगड़े से मामला सही हो सकता है तो अब तक के हुए झगड़ो से शांत हो गया होता।