हैदराबाद में अफवाह पर 100 रुपये किलो बिका नमक

हैदराबाद| हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में नमक और चीनी की कमी की अफवाह फैलने के बाद लोगों की भीड़ इनकी खरीदारी करने बाजार में उमड़ पड़ी। यहां शुक्रवार रात और शनिवार सुबह नमक व चीनी खरीदने दुकानों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। दुकानदारों ने मौके का फायदा उठाकर एक किलो नमक का पैकेट 80-100 रुपये में बेचा, जबकि इनकी वास्तविक कीमत 17 रुपये है।

salt

अफवाह के कारण लोगों ने नमक के 10 से 20 पैकेट तक खरीदे। टोली चौकी में दुकान चलाने वाले शकील अहमद ने कहा, “भारी भीड़ के कारण मुझे शुक्रवार रात एक बजे तक दुकान खोलनी पड़ी। यहां शनिवार सुबह रिलायंस स्टोर पहुंचे लोगों को उस वक्त निराशा हाथ लगी, जब उन्हें पता चला कि नमक और चीनी स्टॉक में नहीं हैं। प्रशासन ने हालांकि जोर देकर कहा है कि नमक या चीनी की कमी नहीं है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त महेंद्र रेड्डी ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाह है कि नमक की कमी हो गई है। उन्होंने कहा, “इस तरह की खबरें पूरी तरह गलत व निराधार हैं। नमक की कहीं भी कमी नहीं है। पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।