राजधानी में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर ‘ऑड ईवन रिर्टन’ !

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार प्रदूषण को रोकने के लिए ऑड ईवन स्कीम को एक बार फिर से लागू कर सकती है। इसकी जानकारी आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण नियंत्रण पर उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए दिया। ऑड ईवन के अलावा कई अन्य और फैसले लिए गए हैं जिन्हे सरकार ने त्वरित रुप से लागू करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार द्वारा दो बार ऑड ईवन स्कीम को लागू किया गया था, हालांकि इसका कोई खास परिणाम सामने नहीं आया था और केजरीवाल सरकार विरोधियों के निशाने पर रही थी।
odd-even

पहले भी दो बार किया जा चुका है ऑड ईवन स्कीम लागू– आपको बता दें कि दिल्ली सरकार पहले भी ऑड ईवन स्कीम को दो बार लागू कर चुकी है। पहली बार दिल्ली में साल के शुरुआत में 1 से 15 जनवरी और दूसरी बार अप्रैल महीने के 15 से 30 तारीख को यह स्कीम लागू किया जा चुका है।

ऑड ईवन स्कीम के लागू किए जाने के बावजूद दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर कोई खास परिणाम नहीं देखे गए थे, हालांकि दिल्ली सरकार इस बात की कवायद करती रही है कि इस स्कीम से प्रदूषण को काफी हद तक काबू में किया जा सकता है। इस स्कीम को लेकर दिल्ली सरकार विरोधियों के निशाने पर रही थी। शायद यही कारण रहा था कि दिल्ली को 11वीं सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बताया गया था।