मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष कटारे का निधन

भोपाल| मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे (61) का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। कटारे के निधन पर कांग्रेस नेताओं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सरकार के कई मंत्रियों ने शोक प्रकट किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कटारे राज्य के कई बार मंत्री रहे और वर्तमान में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे। वह भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे।

katare

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कटारे के निधन होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा, “नेता प्रतिपक्ष के रूप में स्वर्गीय कटारे ने विधानसभा एवं विधानसभा के बाहर प्रदेश के नागरिकों एवं युवाओं के हितों को लेकर, व्यापमं महाघोटाले जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे किसानों की समस्याओं आदि के साथ-साथ आम नागरिकों के अधिकारों के प्रति अपना संघर्ष निरंतर जारी रखा जो पूरे प्रदेश में जाहिर है।”

राज्य के जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नेता प्रतिपक्ष कटारे के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने दिवंगत कटारे की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।