ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के बस ड्राइवर को जिंदा जलाया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक बस ड्राइवर को जिंदा जलाने की खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार घटना ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसवेन की है जहां पर बस ड्राइवर पर हमला हुआ, हमले में बस सवार करीब 11 लोग भी बुरी तरह से आग के चपेट में आ गए। ड्राइवर का नाम मनमीत अलीशेर बताया जा रहा है, गौरतलब है कि पीड़ित विदेशों मंे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता के रुप में भी कार्यरत थे,  पुलिस ने घटना को संज्ञान मे लेते हुए हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस अभी भी घटना के कारणों की तफतीश कर रही है।

manmeet

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय मूल के मनमीत पर उसी बस मे सवार एक यात्री ने हमला किया, जिसके चलते कुछ ही पलों में आग पूरे बस में फैल गई। मनमीत आग के पूरी तरह से चपेट में आ गए जिससे वह बुरी तरह से जल गए और उनकी मौत हो गई, आग को बढ़ता देख अन्य यात्रियों ने बस का पिछला गेट खोलकर बाहर भागने का प्रयास किया, बस में सवार करीब 11 अन्य यात्री भी बुरी तरह से आग के चपेट में आ गए। पुलिस ने संदिग्ध के तौर पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।

आपको बता दें कि पंजाब के रहने वाले मनमीत ब्रिसवेन के पंजाबी समुदाय में गायक के रुप में भी मशहूर थे। वह कई वर्षाें से वहां बस में ड्राइवर का काम कर रहे थे। पंलिस को हांलांकि घटना के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है, यहां पर आतंकी या नक्सली हमले का भी संदेह जताया जा रहा है।