कम खर्च में की आईएएस युगल ने शादी

भिंड। एक तरफ नोचंबदी को लेकर पूरे देश में विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर रहा है। लगातार एक के बाज एक रैली सभा मार्च निकाल कर सरकार के फैसले के खिलाफ विपक्ष सड़क से संसद तक हंगामा काटे हुे है। वहीं देश के दो बड़े सरकारी सेवा में कार्यरत अधिकारियों ने अपने जीवन की सबसे बड़ी रस्म को बड़ी ही सादगी के साथ मनाया ये विवाह कुछ अलग ही अंदाज में कर दोनों ने एक मिशाल कायम कर दी।

ias-marriege

पेशे से आईएएस इन दोनों ने जहां शादी ब्याह में लाखों खर्च किए जाते हैं वहां महज 500 रूपये के खर्च में शादी बेहद सादगी के साथ कर ली। ये वाकिया है 2014 कैडर के आईएएस आशीष वशिष्ठ और सलोनी सडाना के विवाह का दोनों ही आईएएस हैं। इनकी मुलाकात मसूरी के ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद आशीष की पोस्टिंग मध्यप्रदेश तो सलोनी की आंध्र प्रदेश मे हुई। लेकिन प्यार जब परवान चढ़ा तो दोनों ने शादी करने की ठान ली। फिर क्या था समाज में एक मिशाल कामम करने निकने इन दो प्यार के परिंदों ने बेहद सादे अंदाज में शादी कर ली वो भी महज 500 रूपये के खर्च में।

दोनों ने विधिवत कोर्ट में हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत विवाह करने के लिए अर्जी दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने 28 नवम्बर की तारीख मुकर्र की और इन दोनों ने कोर्ट में रजिस्ट्रार के समक्ष जा कर हस्ताक्षर कर विधिवत एक दूसरे को पति पत्नी के तौर पर स्वीकार कर कम खर्च में विवाह करने की समाज में एक नही शुरूआत की।