देश में आर्थिक आपातकाल के हालात : ममता

पटना| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने देश में नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यहां बुधवार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के सहकारी बैंकों से नकद निकासी पर रोक है, लेकिन बिग बाजार चालू हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में आर्थिक आपातकाल की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

mamta-banrjee

ममता ने पटना के गर्दनीबाग में नोटबंदी के खिलाफ एक-दिवसीय धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “नोटबंदी के बाद मेरे पास दो रास्ते हैं या तो मैं नरेंद्र मोदी के पास जाऊं या फिर जनता के पास आऊं। हमने जनता के पास जाने का फैसला किया है। उन्होंने लोगों से इस आंदोलन में साथ देने की अपील करते हुए कहा कि नोटबंदी के खिलाफ यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक नोटबंदी वापस नहीं ली जाती।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की तारीफ करते हुए कहा कि जनता के इस मुद्दे पर उन्हें उनका समर्थन मिला है। ममता ने कहा, “आज लोगों से आजादी छीन ली गई है। रोटी, कपड़ा, मकान छीन लिया गया। देश में आज ‘सुपर इमरजेंसी’, ‘फाइनेंसियल इमरजेंसी’ लगा दी गई है।उन्होंने भाजपा पर जमीन खरीदने के नाम पर कालेधन का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में नोटबंदी के ठीक पहले जमीन कैसे खरीदी गई, इससे पर्दा उठना चाहिए। इस धरना कार्यक्रम में राजद और जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि ममता मंगलवार शाम पटना पहुंचीं और लालू प्रसाद के आवास जाकर उनसे मुलकात की थी।