अर्चना एक्सप्रेस में बम की खबर मिलने से मचा हड़कंप

जालंधर। बिहार की राजधानी पटना से जम्मू की ओर जाने वाली अर्चना एक्सप्रेस में बम की अफवाह उड़ने से भगदड़ मचने की खबर है। बताया जा रहा है कि स्टेशन मास्टर के फोन से ऐसी खबर दी गई कि ट्रेन में बम है जिसको लेकर लोगों में हड़कंप मच गई, रेलवे अधिकारियों ने आनन फानन में जालंधर में ट्रेन को रोककर सर्च अभियान चलाया, काफी समय तक चले इस अभियान मे कोई भी बम या विस्फोटक नहीं पाया गया।

archana-cexpress

सूत्रों से प्राप्त हो रही खबरों के मुताबिक मंगलवार को किसी अज्ञात द्वारा जालंधर स्टेशन मास्टर को फोन करके जानकारी दी की पटना से जम्मू की ओर जा रही अर्चना एक्सप्रेस में बम रखा हुआ है। अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्रेन में जांच करनी शुरु कर दी, काफी मसक्कत के बाद भी अधिकारियों को बम या कोई भी विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला। बम निरोधक दस्ते ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की और खबर को झूठी बताया।

बम की खबर से लोगों में घबराहट साफ देखी जा सकती थी, किसी भी दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए पूरे स्टेशन परिसर को पुलिस ने घेर लिया और पूरे स्टेशन को खाली करवा दिया। पुलिस और उनके डाग स्क्वॉयड भी स्थल पर मौजूद रहे। हालांकि सूचना के आधार पर कोई बम नहीं मिलने पर स्टेशन पर कार्यवाही पूर्ववत जारी है, अभी तक झूठी खबर देने वाले व्यक्ति के बारे में कोई पता नहीं चल पाया है।