अकाली दल ने कांग्रेस को पंजाब में प्रचार के लिए धन दिया : केजरीवाल

नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घटक दल शिरोमणि अकाली दल, पंजाब कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव प्रचार के लिए धन दे रहा है। केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “महोदय, पंजाब में लोग बातें कर हैं कि आप मजीठिया (पंजाब के राजस्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया) के नशीली दवा के अवैध कारोबार से अर्जित धन का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार में कर रहे हैं। क्या यह सत्य है? आपने उन्हें तीन साल पहले सीबीआई जांच से बचाया था।”दोनों नेताओं के बीच रविवार को ट्विटर पर वाक्युद्ध छिड़ने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है।

kejriwal

 

केजरीवाल ने रविवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष से पूछा था कि क्यों पिता-पुत्र बादल (प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल) ने आपके खिलाफ मामले को बंद करने का फैसला किया है।केजरीवाल ने एक ट्वीट में पूछा, “महोदय, दोनों बादल ने चुनाव से केवल कुछ महीने पहले आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बंद किया। क्यों? पंजाब पूछ रहा है कि क्या सौदा हुआ है?सिंह ने तुरंत जवाब देते हुए कहा, “पंजाब पर नजरें टिकाने से पहले अच्छा होगा कि केजरीवाल अपना घर दुरुस्त करें।”

सिंह ने केजरीवाल की इस बात के लिए भी निंदा की कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के नेताओं को जेल भेजने की कसम खाई थी।उन्होंने कहा, “आप और आपकी मारो और भागो की राजनीति!! हमलोगों को बताएं, चुनाव से पहले जितने लोगों पर आपने आरोप लगाए थे उनमें कितने को अब तक जेल भेजा है। साल 2017 में पंजाब में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। आप पहली बार पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। राज्य में अभी अकाली दल-भाजपा की सरकार है।