अमेरिकी ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन जारी

एल मोंटे। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का अमेरिकी ओपन में शानदार प्रदर्शन जारी है और टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत के छह खिलाड़ियों ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। हालांकि आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त का सफर समाप्त हो गया है। उन्हें बुधवार रात जापान के काजुमासा साकाई ने 21-17, 21-17 से हराया।

Sai Praneeth

पिछले सप्ताह कनाडा ओपन जीतने वाले बी. साई प्रानीथ ने कनाडा के बी. आर. सानकिरथ को 21-15, 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला साकाई से होगा। पांचवें वरीय एच. एस. प्रनॉय ने आयरलैंड के जोसहुआ मागी को 21-9, 21-8 से मात दी। अगले दौर में वह कनाडा ओपन के फाइनलिस्ट कोरिया के ली ह्यून द्वितीय से भिड़ेंगे।

युवा प्रतुल जोशी ने चेक गणराज्य के मिलान लुदिक को 21-18, 21-13 से मात दी। अगले दौर में वह हमवतन आनंद पवार के सामने होंगे, जिन्होंने आस्ट्रिया के डेविड ओर्वनोस्टरटेर को 21-12, 21-9 से मात दी। चौथे वरीय अजय जयराम ने इस्तोनिया के राउल मस्ट को 21-14, 21-9 से मात दी। पुर्तगाल के प्रेडो मर्टिस अगले दौर में उनके सामने होंगे।

महिला एकल वर्ग में तन्वी लाड ने ग्वाटेमाला की निकटे अलजांद्रे सोटोमायोर को 21-6, 21-9 से शिकस्त दी। अगले दौर में वह अमेरिका की वेईवेन झांग के खिलाफ खेलेंगी। ऋत्विका शिवानी गड्डे को यहां हार का सामना करना पड़ा। उन्हें जापान की अयुमि मिलने ने 21-19, 15-21, 21-18 से मात दी।

महिला युगल वर्ग में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को वॉकओवर मिला है। मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी जापान के केन्या मिटशुहाशी और युटा वाटानाबे के खिलाफ खेलेंगे। प्रणव जेरी चोपड़ा और उनके पुरुष युगल खिलाड़ी अक्षय देवालकर के अलावा प्रणव और एन. सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

(आईएएनएस)