Ind vs Aus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देकर दोहराया इतिहास

Ind vs Aus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देकर दोहराया इतिहास

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने रविवार को चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन खेलने में मजबूर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हो चुकी है। भारत ने मेजबान टीम को 300 रनों पर समेट कर फॉलोऑन दे दिया है.

30 साल बाद किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमी खेलवाया फॉलोऑन

33 सालों में यह दूसरी बार है जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर फॉलोऑन दिया है. इससे पहले आज ही के दिन 6 जनवरी 1986 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया था, साथ ही यह 30 सालों में पहला मौका है जब किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर किसी टेस्ट मैच में उसे फॉलोऑन देने का कारनामा किया है.

300 रन बनाकर ऑलआउट ऑस्ट्रेलिया की टीम 

चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के 622 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे दिन 300 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत के पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया 322 रन पीछे रह गई. इस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच पर अपना दबदबा कायम रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देकर फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने टी ब्रेक तक चार ओवर के खेल में बिना कोई विकेट गंवाए छह रन बनाए. मेजबान टीम के लिए उस्मान ख्वाजा (4) और मार्कस हैरिस (2) नाबाद हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन शनिवार को छह विकेट के नुकसान पर 236 रनों का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि चौथे दिन जब खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो बारिश और खराब रोशनी की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका.