‘पिंक होप’ कैंसर मरीजों की मदद को आगे आया

दिल्ली। कैंसर को लेकर जागरूकता और बीमारी को लेकर मरीजों में डर को खत्म करने के लिए राजधानी में एचसीजी कैंसर सेंटर के डॉक्टरों ने दिल्ली में ‘द पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप’ की शुरुआत की है। इस समूह में कैंसर सर्वाइवर्स (कैंसर होने के बाद ठीक हो चुके लोगों)और कैंसर के मरीज शामिल हैं। ‘द पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप’ कैंसर के मरीजों और उनकी देखभाल कर रहे लोगों में इस बीमारी के प्रति डर दूर करने में मदद करता है। साथ ही बीमारी के मुश्किल इलाज में कैंसर मरीजों और उनके परिजनों की सहायता करता है। इस समूह का लक्ष्य बीमारी से लड़ने की ताकत और सकारात्मक रवैये को प्रोत्साहन देना है। पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप सामुदायिक आधार पर कैंसर के संबंध में जनजागरूकता फैलाता है। यह सपोर्ट ग्रुप एचसीजी फाउंडेशन का एक भाग है।

breast cancer
दिल्ली में पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप की शुरुआत से न केवल दूसरे कैंसर सर्वाइवर्स आगे बढ़कर इस बीमारी से जूझ रहे मरीजों की मदद कर सकेंगे बल्कि उनमें इलाज के प्रति विश्वास भी जगा सकेंगे। इससे मरीजों को प्रोत्साहन और समर्थन मिलेगा।

कैंसर सर्वाइवर्स के पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप की शुरुआत के मौके पर डॉ. कीर्ति तिवारी और रंजीता विनिल ने कहा कि हमारा मकसद कैंसर सर्वाइवर्स को अपना पूरा समर्थन देना है और कैंसर से जूझ रहे मरीजों में स्वस्थ होने की उम्मीद जगाना है। इस जानलेवा बीमारी से लड़ने और मुकाबला करने के लिए ढेर सारी सकारात्मकता और मजबूत इरादे की जरूरत होती है।

द पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप के शुभारंभ समारोह में कैंसर सर्वाइवर्स, मरीज और उनकी देखभाल करने वाले परिजन शामिल हुए। समारोह में कैंसर सर्वाइवर्स ने बीमारी से मुकाबले के अपने अनुभवों को दूसरों के साथ साझा किया।