शीघ्रपतन की समस्या को ना होनें दें खुद पर हावी

आज के इस दौड़ती भागती जिंदगी में खाने की अनियमितता, प्रदूषण और खाने से पौष्टिकता की कमी मनुष्य को शारीरिक रुप से तो कमजोर बनाती ही है साथ ही कई सारी ऐसी बीमारियां भी पैदा कर देती हैं। कई बार दैनिक अनियमितताओं का असर सेक्स लाइफ पर भी पड़ने लगता है। हेल्दी सेक्स रिलेशनशिप के लिए जरूरी है कि दोनों ही पार्टनर संतुष्ट हों, लेकिन शीघ्र पतन की समस्या के चलते महिला को यौन संतुष्टि नहीं मिल पाती।

वीर्य स्खलित होने के बाद पुरुष को तो आनंद की अनुभूति होती है मगर महिला शीघ्रपतन के चलते क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती, इससे वह तनाव का शिकार हो जाती है। ऐसी परिस्थितियों में कई प्रकार के भ्रम, संदेह जैसी बातें जन्म लेना प्रारंभ कर देती हैं, आपके पारिवारिक जीवन में भी कलह पैदा कर सकती हैं।

सुबह सेक्स करना लाभप्रद, यहां क्लिक कर जानें कैसे?

premature

कई बार देखने में आता है कि पुरुष, लोग इसे कमजोरी ना समझा लें इस चक्कर में इसे किसी से बताते नहीं हैं, और धीरे धीरे यह समस्या मानसिे बीमारी को जन्म देना शुरु कर देती है।आज हम आपको इस आर्टिकल में शीघ्रपतन की समस्या दूर करने के लिए आपके खाने में शामिल करने वाले कुछ आहारों के बारे में बताएगें। डॉक्टरों का कहना है कि शीघ्रपतन का उम्र के साथ सीधा संबंध होता है।

यह समस्या पुरुषों की उम्र बढ़ने और और टेस्टोस्टेरोन के स्तर में गिरावट होने से होती है। ऐसे में अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो अपने आहार में इन कुछ खाद्य पदार्थो का सेवन जरुर कीजिए। इस पदार्थो का सेवन करने से आपको किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नही होगा। नीचे बताए गए उपायों को अपनाकर आप शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

                                                                             उपाय जानने के लिए अगले पेज पर जाएं-

Pages: 1 2