वीसी के गार्ड को आया गुस्सा तो छात्रों पर कर दी फायरिंग

पटना। राजधानी के पटना विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति आवास के सामने कुलपति के सरकारी व निजी गार्ड्स ने अचानक छात्रों पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद गार्ड्स ने वहां छात्रों पर लाठियां बरसा दीं। इसकी जद में वहां मॉजूद मीडियाकर्मी भी आ गए। गोलियां छात्रों के आसपास से निकल गई, अन्यथा स्थिति विस्फोटक हो सकती थी।

जानकारी के अनुसार पटना के कला महाविद्यालय के आठ छात्रों को प्राचार्य की अनुशंसा पर कुलपति ने निलंबित कर दिया है। इसके विरोध में छात्र महाविद्यालय परिसर में 15 दिनों से अनशन पर हैं। इसी मामले में आज एआइएसएफ व आइसा आदि छात्र संगठनों से जुड़े छात्र कुलपति आवास के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे थे।

वहां प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कुलपति आवास में घुसने की कोशिश की तो कुलपति के सरकारी व निजी गार्ड्स ने फायरिंग कर दी। इसके बाद गार्ड्स छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने लगे। हमले में कई छात्रों को लाठी से गंभीर चोटें आई हैं। इस घटना को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों पर भी गार्ड्स की लाठियां बरसीं। इसमें कई पत्रकार घायल हो गए।

घटना के बाद वहां तनाव का माहौल है। प्रदर्शनकारी छात्र गार्ड्स की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। डीएसपी मौके पर पहुंच चुके हैं। पुलिस ने भी फायरिंग की बात स्वीकार की है।