पहले दिन ही ‘कबाली’ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

चेन्नई। सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत फिल्म ‘कबाली’ ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ने सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘सुल्तान’ को पछाड़कर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। निर्माता-वितरक ने नाम जाहिर न करने की अपील करते हुए आईएएनएस को बताया, “सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 36.5 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं फिल्म ‘कबाली’ ने 48 करोड़ रुपये की कमाई की है। मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, ‘कबाली’ अधिक कमाई करने में कामयाब रही क्योंकि फिल्म तीन भाषाओं में रिलीज हुई।”

rajnikant

वितरक कपनी सिनेगैलेक्सी इंक के सह संस्थापक संजय दुसारी ने आईएएनएस को बताया, “उत्तरी अमेरिका में किसी भारतीय फिल्म के प्रीमियर शोज की यह सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग है। फिल्म ने प्रीमियर शोज से 20 लाख डॉलर की कमाई की है। इसमें ‘कबाली’ के तमिल और तेलुगू दोनों संस्करण शामिल हैं।”

‘कबाली’ अमेरिका और कनाडा में 400 से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। व्यापार विश्लेषक ने कहा, “तमिलनाडु में ‘कबाली’ ने अजिक कुमार की ‘वेधालम’ की पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस फिल्म ने 15 करोड़ रुपये के आसपास कमाई की थी।”

व्यापार विश्लेषक त्रिनाथ ने आईएएनएस से कहा, “तमिलनाडु में ‘कबाली’ ने पहले दिन 21.5 करोड़ रुपये की कमाई की है। चूंकि फिल्म मनोरंजन कर से छूट दी गई है इसलिए फिल्म अधिक कमाई कर सकती है। “

‘कबाली’ में रजनीकांत के साथ-साथ राधिका आप्टे, किशोर, दिनेश, धंसिका, कलैअरशन और विन्सटन चाओ शामिल हैं।

(आईएएनएस)