आम आदमी की भूमिका निभाना कलाकार के लिए मुश्किल : अनुपम खेर

नई दिल्ली। अपने करियर के तीन दशकों में 500 फिल्मों में हर तरह की भूमिका निभा चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि आम आदमी का किरदार निभाना मुश्किल काम है। हाल ही में रिलीज हुई ‘एम.एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में अनुपम क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के पिता पान सिंह धोनी के किरदार में दिखाई दिए।

pakistani-artists-should-denounce-attacks-on-indians-anupam

इस बारे में बात करते हुए अनुपम ने कहा, जब आप आम आदमी की भूमिका में होते हैं, तो यह किसी कलाकार के लिए मुश्किल होता है, क्योंकि आपमें किसी किरदार को लेकर परिपूर्णता नहीं होती। धोनी के पिता का किरदार निभाने वाले 61 वर्षीय अभिनेता इसे दिलचस्प मानते हैं, क्योंकि पान सिंह धोनी आम आदमी हैं।

अनुपम ने कहा, सबसे पहले मैंने इसके लिए वजन घटाया, क्योंकि धोनी के पिता मुझसे पतले हैं, इसलिए मैंने 13-14 किलों वजन कम किया। इसके बाद, मैं धोनी के पिता से मिला और महसूस किया कि वह साधारण व्यक्ति हैं।नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म ‘एम. एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए केवल सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को ही नहीं, बल्कि आम आदमी के जुनून की कहानी को भी सराहना मिली है।

अनुपम के लिए यह फिल्म क्रिकेट से कहीं अधिक है। वह इसे प्रेरणादायक मानते हैं। अनुपम आगामी हॉलीवुड फिल्म ‘द हैडहंटर्स कॉलिंग’ में नजर आएंगे, जिसके लिए वह पिछले महीने 2016 टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव गए थे।