जानिए कैसा रहा ‘मिर्ज्या’ का मिजाज

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने करीब 40 करोड़ के बजट में बनाई अपनी फिल्म ‘मिर्ज्या’ में दो नए चेहरों अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर और सैयामी खेर को लॅान्च किया है, फिल्म की पटकथा एक प्रेम कहानी पर आधारित है। फिल्म के लेखक गुलजार साहब ने फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से लिखा है।

mirxia

क्या है फिल्म की खूबसूरती:-

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की इस कलात्मक फिल्म की कहानी की रफ्तार कुछ दर्शकों को बेहद सुस्त लग सकती है हांलाकि फिल्म का कैनवस काफी भव्य है। फिल्म की शूटिंग में उदयपुर की खूबसूरती काफी सुन्दर तरह से दिखाई गई है। लेह-लद्दाख की आउटडोर लोकेशन का चित्रण बहुत ही बेहतर तरीके से किया गया है। फिल्म की प्रष्ठभूमि में राजस्थानी संस्कृति का सुन्दर रूप देखने को मिलता है।

कहानी:-

फिल्म की कहानी बचपन के दो दोस्तों सूची (सैयामी) और मुनीश (हर्षवर्धन कपूर) से शुरू होती है , टीचर सूची की गलती पर उसकी पिटाई कर देता है। मुनीश इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाता और टीचर की हत्या कर देता है । इसके बाद सूची को पढ़ाई के लिए विदेश भेज दिया जाता है और मुनीश बाल सुधार गृह मे सजा काटता है। सुधार गृह से भागकर मुनीश लोहारों की बस्ती में आ जाता है। जब सूची विदेश से पढ़कर लौटती और उसकी शादी प्रिंस करण (अनुज चौधरी) से तय हो चुकी होती है । फिल्म में आगे मुनीश सूची को घुड़सवारी सिखाता है और दोनों करीब आ जाते हैं।

संगीत:-

फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लॉय ने बनाया है और दर्शकों को पसंद भी आ रहा है। मिर्ज्या टाइटल गीत काफी पाप्युलर हो रहा है। फिल्म का संगीत कही-कही दिल को छू लेने वाला है और फिल्म का एक मजबूत अंग है। हांलाकि फिल्म में दोनों कलाकार रोमांटिक गानों पर नाचते नहीं नजर आएगें ।