जानिए जावेद अख्तर ने किसे कहा ‘रॉक ऑन-2’ के खराब प्रदर्शन के जिम्मेदार

कोलकाता। मशहूर गीतकार व कवि जावेद अख्तर इस बात को स्वीकार करते हैं कि उनके बेटे फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक ऑन-2’ के खराब प्रदर्शन के लिए नोटबंदी जिम्मेदार है। गौरतलब है कि आठ नंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1,000 रुपये को नोट का चलन बंद करने की घोषणा की थी और 11 नवंबर को यह फिल्म रिलीज हुई । इस फिल्म के गीतों की रचना करने वाले गीतकार ने यहां संवाददाताओं से कहा, “‘रॉक ऑन-2’ निश्चित रूप से नोटबंदी के कारण प्रभावित हुई है।”

javed

उन्होंने आगे कहा, “यह नोटबंदी के कुछ दिनों बाद ही रिलीज (11 नवंबर) हो गई और अच्छा प्रदर्शन करनेमें नाकामयाब रही क्योंकि 84 फीसदी मुद्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गाय था और लोग दिक्कतों का सामना कर रहे थे।” शुक्रवार को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ के बारे में पूछे जाने पर जावेद अख्तर ने कहा कि यह बात पक्की है कि एक आम नागरिक की खरीदने और खर्च करने की क्षमता में तब्दीली आई है। आम आदमी पैसे खर्च करने में थोड़ा संकोच करेगा।

गीतकार का कहना है कि ‘डियर जिंदगी’ शाहरुख की अन्य फिल्मों से हटकर है और उनके दीवाने प्रशंसकों को फिल्म की कहानी समझने में तोड़ा वक्त लगेगा। जावेद ने इसे बढ़िया फिल्म बताया और कहा कि जो अच्छी कहानी वाली फिल्म देखना चाहते हैं उन्हें यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। गीतकार ने कहा कि उन्हें नोटबंदी के सफल होने की पूरी उम्मीद है। वह कहते हैं कि राजनेता देश नहीं है बल्कि देश आम जनता से बनता है। जावेद के अनुसार, भारतीय नागरिक नासमझ नहीं हैं और वे अहसास कर सकते हैं कि उनके लिए क्या अच्छा है।