पारिवारिक मूल्य महत्वपूर्ण : अजय देवगन

मुंबई। अभिनेता-फिल्मकार अजय देवगन के लिए उनका परिवार सबसे पहले है और पारिवारिक मूल्य उनके लिए बेहद मायने रखते हैं। अजय ने कहा, “जब मैं फिल्में बनाता हूं, तो यह जरूर देखता हूं कि इसमें भावनाओं के साथ जुड़ा एक अच्छा विचार जरूर शामिल होना चाहिए। ‘शिवाय’ पिता और बेटी के रिश्ते की कहानी है। मुझे लगता है कि परिवार एक बहुत महत्वपूर्ण चीज है और परिवार ही आपके साथ हमेशा खड़ा रहता है।” ‘दृश्यम’ के कलाकार अपनी अभिनेत्री पत्नी काजोल के साथ शनिवार को समाचार चैनल ‘आज तक’ के शो ‘मंथन’ में शामिल हुए। उन्होंने बॉलीवुड और पाकिस्तानी कलाकारों के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य के बारे में भी बात की।

 

ajay

 

बॉलीवुड के 47 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्हें काजोल पर बहुत गर्व है, क्योंकि वह हमेशा से पारिवारिक मूल्यों पर भरोसा करती आई हैं।अजय ने कहा, “मुझे अपनी पत्नी पर गर्व है। वह उन पारिवारिक मूल्यों पर विश्वास रखती हैं, जिन्हें मैं मानता हूं। हम दोनों मेरे माता-पिता के साथ संयुक्त परिवार में रहते हैं। मेरे बच्चे भी मेरे माता-पिता के काफी करीब हैं।”

अभिनेता का मानना है कि फिल्में संदेश नहीं देतीं। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि हम फिल्मों के जरिए संदेश नहीं दे सकते, लेकिन हम एक बहस छेड़ सकते हैं।” वर्तमान में अजय अपनी आगामी फिल्म ‘शिवाय’ के प्रचार में व्यस्त हैं। अजय फिल्म के निर्माता और निर्देशक दोनों हैं। इस फिल्म से सायशा सहगल बॉलीवुड में कदम रख रही हैं। वह दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की रिश्तेदार हैं। फिल्म 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।