आमिर की फिल्म ‘दंगल’ के ट्रेलर ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। अभिनेता आमिर खान की आगामी फिल्म ‘दंगल’ के ट्रेलर ने इतिहास रच दिया है। यह यूट्यूब पर रिलीज होने के पहले 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला ट्रेलर बन गया है। सिर्फ छह दिन में यह ट्रेलर यूट्यूब पर 21 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। ‘दंगल’ एक बायोपिक है, जिसे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर बनाया गया है। फिल्म में आमिर का किरदार उन्हीं की तरह एक सफल पहलवान का है, जिसे बेटे की चाहत है, ताकि देश के लिए वह स्वर्ण पदक जीत सके।

dangal

हालांकि, महावीर के घर बेटियां जन्म लेती हैं। एक बार तो वह हताश हो जाता है, लेकिन बाद में बेटियों को खुद प्रशिक्षित कर उन्हें विश्व स्तर का पहलवान बनाता है। पहलवान पिता के अपने संजीदे किरदार में आमिर खान बेहतर लग रहे हैं।

ठेठ हरियाणवी बोली में आमिर के संवादों ने दर्शकों में उनकी ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ की छवि को और मजबूत कर दिया है। उनके किरदार की बेटियों- गीता और बबीता की भूमिका में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी जम रही हैं।

दर्शकों को अब 23 दिसंबर का इंतजार है, जब फिल्म रिलीज होगी। फिल्म का निर्माण आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने किया है, जिसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है।