जानिए क्या है पेटीएम की नियरबाय सुविधा

नई दिल्ली। भारत को कैशलेस बनाने में मदद के लिए पेटीएम ने आज ‘नियरबाय’ सुविधा की शुरुआत की। यह पेटीएम ग्राहकों को उनके निकटतम पेटीएम व्यापारी के बारे में जानकारी पाने में मदद करेगा। पेटीएम ‘नियरबाय’ के तहत देश में 800,000 पेटीएम ऑफलाइन व्यापारियों और भागीदारों लाभ मिलेगा। पहले चरण में यह 200,000 से अधिक की सूची बनाएगा और हर रोज इसे बढ़ाना जारी रखेगा। ग्राहक अब उनकी पेटीएम एप्लिकेशन या वेब पर दुकानों और पेटीएम का स्वीकार, पेटीएम वॉलेट में नकद डालना और केवाईसी करके वॉलेट अपग्रेड करने जैसी सेवाओं का स्वीकार करने वाले नजदीकी स्थानों को ब्राउज कर सकते हैं।
paytmn

यह न केवल ग्राहकों को सुविधा प्रदान करता है, बल्कि उन्हें लाखों पेटीएम ग्राहकों से जोड़कर हजारों छोटे और मझोले व्यापारियों को दृश्यता प्रदान करता है।

पेटीएम की डीजीएम सोनिया धवन ने कहा, “पेटीएम में हमारा ²ष्टिकोण हमेशा व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लाभ के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है। मुझे विश्वास है कि हमारे ग्राहक उनके नजदीक पेटीएम सेवाओं को खोजने में सुविधा की सराहना करेंगे।”

नया ‘कैश जोड़ें’ सुविधा ग्राहकों को आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक शाखाओं जैसे नजदीकी स्थानों को ढूंढने में मदद करता है, जहां वे अपने पेटीएम वॉलेट में नकदी भरवा सकते हैं। पेटीएम उपयोगकर्ता इनमें से किसी का भी देश भर में नकदी जोड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

केवाईसी कराए ग्राहकों को ‘अपने वॉलेट को अपग्रेड करें’ का विकल्प पेटीएम वीआईपी बनने और निकटतम पेटीएम एजेंट के जरिए 5,000 रुपये मूल्य का लाभ कमाने की सुविधा देता है।