एयरटेल ने ग्राहकों को दिया तोहफा, विदेश यात्रा पर मुफ्त की इंकमिंग कॉल्स

नई दिल्ली। भारती एयरटेल ने अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग के लिए इंकमिंग कॉल्स मुफ्त कर दी है और विदेश यात्रा के दौरान अपने प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों की सुविधा के लिए विभिन्न पैक्स लॉन्च किए हैं। कंपनी के एक बयान में बुधवार को यह कहा गया। बयान के मुताबिक, नए अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक्स की मदद से ग्राहकों को कहीं भी जाने पर अपने भारतीय मोबाइल नम्बर ले जाने और ऊंची कॉल और डाटा चार्ज की चिंता किए बिना सातों दिन और 24 घंटे जुड़े रहने में मदद मिलेगी। ये पैक्स पोस्टपेड और प्रीपेड सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

airtel-launch-90-days-4g-data-pack

बयान के मुताबिक, लोकप्रिय स्थलों के लिए भारत में और स्थानीय देश में कॉल करने की दरें कम करके तीन रुपये प्रति मिनट तक कर दी गई हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि पैक डाटा खत्म होने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग डाटा के लिए प्रति एमबी तीन रुपये का भुगतान करना होगा। एयरटेल ने एक दिन, 30 दिन और 10 दिन के लिए अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक्स की घोषणा की है। अमेरिका, कनाडा के लिए 30 दिनों की अवधि वाले 4,999 रुपये के पैक में तीन जीबी डाटा, असीमित इंकमिंग कॉल्स, भारत में 400 मिनट की कॉल्स और असीमित टेक्स्ट की सुविधा मिलेगी।

भारती एयरटेल के संचालन (भारत और दक्षिण एशिया) निदेशक अजय पुरी ने कहा, नए रोमिंग पैक्स हमारे ग्राहकों को कम कीमत में निर्बाध अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। अवकाश और व्यापार के लिए विदेश यात्रा करने वाले भारतीयों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और हमारे अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक्स यह सुनिश्चित करते हैं कि इससे उन्हें कीमत को लेकर कोई परेशानी न झेलनी पड़े और उनके पास जहां भी वे हों, वहां अपने फोन को हमेशा स्विच ऑन रखने की सुविधा मिले।