निरंकारी भवन में हुआ बम धमाका, 3 की मौत कई घायल, दिल्ली में हाई अलर्ट

निरंकारी भवन में हुआ बम धमाका, 3 की मौत कई घायल, दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली : पंजाब के अमृतसर से एक बड़े विस्फोट की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार कुछ लोगों ने यहां पर निरंकारी भवन में बम फेंका जिसके बाद वहां भीषण धमाका हुआ। जानकारी के मुताबिक भयंकर विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई है। हमले में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बाइक सवार युवकों ने ग्रेनेड से किया हमला

मिल रही जानकारी के मुताबिक बाइक सवार दो लड़कों ने निरंकारी भवन में बम फेंका। जानकारी के मुताबिक अमृतसर के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन में ये बम धमाका हुआ है। जानकारी मिल रही है कि बाइक सवार युवकों ने ग्रेनेड से ये हमला किया है।

3 की मौत 10 घायल

आईजी सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा है कि जानलेवा हमले में 3 की मौत और करीब 10 लोग घायल हुए हैं। अमृतसर में हुए बम धमाके को देखते हुए राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पहले ही जारी किया गया था हाई अलर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक निरंकारी भवन के अंदर धार्मिक आयोजन किया जा रहा था उसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उन पर ग्रेनेड फेंक दिया। हमले की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस बल पहुंच गई। अभी इस मामले के पीछे का कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिस पर राज्य हाई अलर्ट पर था.

खुफिया ब्यूरो को ये जानकारी मिली थी कि कश्मीर में ऑपरेट करने वाला आतंकी जाकिर मूसा फिरोजपुर आया था. खुफिया ब्यूरो के पास यह भी इनपुट है कि जाकिर मूसा ग्रुप के 7 आतंकी फिरोजपुर आए थे. इन आतंकियों को अमृतसर में भी देखा गया था.

इसके बाद ही गुरदासपुर, पठानकोट और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट कर दिया गया. गुरदासपुर में मूसा और उसके साथी आतंकियों के पोस्टर दिवारों पर चस्पां कर दिए गए हैं. आम लोगों से कहा गया है कि जैसे ही इन आतंकियों के बारे में कोई भी खबर मिले, पुलिस को बताएं.