नित्यानंद राय को शाह ने सौंपी बिहार की कमान

पटना। भारतीय जनता पार्टी ने अपने कई प्रदेशों में अपने नेतृत्व बदल दिए हैं। दिल्ली की कमान जहां मनोज तिवारी को सौंपी है। वहीं बिहार में नित्यानंद राय को नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है। केन्द्रीय नेतृत्व ने निवर्तमान अध्यक्ष मंगल पांडे का कार्यकाल विस्तार नहीं करने का निर्यण लिया है।

nitiyanand_raye

शाह ने नित्यानंद राय को यह जिम्मेदारी सौंपकर अपनी टीम में बिहार से एक नया नाम जोड़ लिया है। फिलहाल नित्यानंद राय मौजूदा समय में सांसद हैं। बिहार में पिछले लम्बे समय से प्रदेश अध्यक्ष के नामों को लेकर बड़े-बड़े कयास लगाये जा रहे थे। पार्टी में नेता अलग-अलग नामों को लेकर लांबिंग कर रहे थे। ऐसे में पार्टी ने मंगल पांडे के कार्यकाल को विस्तार ना देते हुए नये चेहरे को सामने लेकर आने की नीति पर काम करते हुए नित्यानंद राय के नाम पर मुहर लगा दी।

माना जा रहा है कि बिहार में पार्टी के अंदर लगातार गुटबाजी से केन्द्रीय नेतृत्व लगातार नये चेहरे को लाने की बात कर रहा था। उसे उस चेहरे की तलाश लम्बे समय से थी जो गुटबाजी से परे हो । माना जा रहा है कि नित्यानंद राय का सियासी गलियारों में सूबे के किसी गुट से कोई ताल्लुक नही रहा है। शायद यही वजह थी कि केन्द्रीय नेतृत्व ने नित्यानंद के हाथ में सूबे की कमान सौंपी है।