नीतीश के महागठबंधन पर आ सकता है संकट

पटना| बिहार के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने बुधवार को सत्ताधारी महागठबंधन को लेकर कहा कि कांग्रेस जनता की मुश्किलों के साथ है। उन्होंने कहा कि यदि आलाकमान की ओर से निर्देश मिलेगा, तो आज भी गठबंधन टूट सकता है। पटना में नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस द्वारा आयोजित विरोध मार्च में भाग लेते हुए चौधरी ने कहा, “कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और हमारी पार्टी जनता की परेशानियों के साथ है। नोटबंदी से अगर जनता को परेशानी हो रही है, तो हम जनता के साथ खड़े हैं।”

nitish-kumar

उन्होंने आगे कहा, “पार्टी के आलाकमान की सहमति से हमने बिहार में महागठबंधन का साथ दिया था। अगर आलाकमान का निर्देश हो तो आज ही बिहार में गठबंधन टूट सकता है। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन साथ रहेगा और कौन जाएगा?”

इधर, बिहार सत्ताधारी महगठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के महासचिव के.सी. त्यागी से जब चौधरी के इस बयान के विषय में पूछा गया तो उन्हांेने कहा कि अशोक चौधरी ने ऐसा बयान क्यों दिया है, यह समझ से परे है। जहां तक नोटबंदी की बात है तो महागठबंधन में शामिल तीनों दल एक साथ खड़े हैं। सदन में सभी विपक्ष साथ हैं। उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के नोटबंदी का समर्थन किया है।