हर घर बिजली लगातार योजना का नीतीश कुमार ने किया आगाज

पटना। प्रदेश मे विकास के सतत लक्ष्य को लेकर चल रहे सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय को पूरा करने के उद्देश्य से हर घर बिजली लगातार कार्यक्रम की शुरूआत की है। जिसके तहत आज मुख्यमंत्री ने तकरीबन 40.83 करोड़ की लगत से कई परियोजनाओं का शुभारम्भ किया है।

nitish-kumar

कार्यक्रम में सूबे के उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि नीतीश कुमार के निर्देशन सात निश्चय लक्ष्य को पूरा करने में सरकार लगातार लगी हुई है। ये परियोजनाएं भी इसी का हिस्सा हैं। हम ये सभी परियोजनाओं को केन्द्र के सहयोग के बगैर पूरा करने की ओर अग्रसरित हैं। इस प्रोजेक्ट में एडीबी का सहयोग लिया जा रहा है।

कार्यक्रम में उपस्थित उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव श्री नीतीश कुमार के निर्देशन में सरकार ने एक साल में जनता से किए गये वादे के तौर पर सात निश्चय लक्ष्य को ससत पूरा किया है। सरकार और उसके लोग लगातार क्षेत्र में जनता के बीच जाकर कामों का जायजा ले रहे हैं। साथ ही लगातार विकास के प्रति लोगों से सलाह ली जा रही है।

सीएम नीतीश कुमार ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा विद्युतीकरण के लिहाज से बिहार के गांवों तक इसकी सुविधा पूरी तरह से नहीं थी अब हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। सरकार ने हर घर मे बिजली देने के उद्देश्य को पूरा करने का फैसला किया है। जिसके लिए सरकार पूरी तरह से सजग है।