पटना के गर्दनीबाग में गरजीं ममता

पटना। नोटंबदी को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इन दिनों राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी के नोटंबदी की घोषणा के बाद से ममता दिल्ली में धरने के साथ ही पूरे देश में सभा और धरना का कार्यक्रम कर लोगों के बीच जाकर इसे जन आंदोलन के तौर पर तैयार करने की कोशिश कर रही है। ममता इससे पहले यूपी के दौरे पर भी जहां सूबे की राजधानी लखनऊ में धरना सभा की। इसके बाद आज बिहार की राजधानी पटना में पीएम मोदी के फैसले को लेकर धरना और सभा के जरिए लोगों तक अपनी बाते पहुंचाने का प्रयास किया।

mamta-banarji-in-lucknow

हांलाकि बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहले से ही पीएम मोदी के फैसले का स्वागत कई बार मंच से कर चुके हैं। इसके बाद आज ममता के इस धरने से जहां जदयू नदारत रही वहीं सरकार की सहयोगी पार्टी आरजेडी ने ममता के इस आयोजन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। आरजेडी के इस बगावती कदम पर एक बार फिर सूबे में सियासी हलकों में पारा गरम हो गया है।

पटना के गर्दनीबाग में ममला ने रैली कर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा मामला ने कहा कि मोदी ने तो घर की महिलाओं के पास बचे पैसों पर भी डाका डाला है। ये स्त्रीधन और महिला शक्ति का अपमान है। मोदी सरकार के इस फैसले ने पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल बना दिया है। ये स्थिति देश में आर्थित तौर पर आपातकाल जैसी है। जब तक यह तुगलकी फरमान वापस नही होगा मेरा आंदोलन जारी रहेगा।