रेल हादसे पर बोले लालू – ‘यात्रियों की सुरक्षा ‘भगवान भरोसे”

बिहार। कानपुर के पास हुए इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे पर पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा कि जर्जर हो चुकी पुरानी सम्पत्तियों को ससमय नही बदले जाने के कारण, यात्रियों की सुरक्षा मोदी जी द्वारा ‘भगवान भरोसे” छोड़ दी गई है।

उन्होंने ट्विटर पर टवीट कर मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए कानपुर हादसे पर उन्हें घेरा। लालू ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने DRF के प्रावधान वर्ष 2008-09 के 6000 करोड़ की तुलना में घटाकर 3200 करोड़ कर दी है।

 

कानपुर में हुई दुर्घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करने के बाद लालू ने बयान जारी करने के साथ-साथ ट्वीट कर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। रेलवे में लगातार हो रहे घाटे के लिए राजद प्रमुख ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी को बुलट ट्रेन के बजाय रेलवे पर पैसा खर्च करना चाहिए। पूर्व रेल मंत्री ने मेरे कार्यकाल में पुरानी संपत्तियों को समय पर बदले जाने की व्यवस्था थी। ऐसे हादसे समय पर रेलवे संपत्ति न बदले जाने के कारण होते हैं। लालू ने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले 30 महीने में उन्होंने प्रधानमंत्री को कई पत्र लिखे, लेकिन असर नहीं हुआ।