सपा के मंच से लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के रजत जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के समधी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने यहां शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कामों को देख कर लग रहा है कि देश एक बार फिर आपातकाल की तरफ बढ़ रहा है। सपा के रजत जयंती समारोह को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश नहीं संभल रहा है।

Lalu yadav

एनडीटीवी इंडिया प्रकरण का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब किसी चैनल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, क्योंकि वह सरकार के अनुकूल रिपोर्ट्स का प्रसारण नहीं करता।

लालू ने कहा कि मोदी के इस कदम से ऐसा लग रहा है कि देश एक बार फिर आपातकाल की तरफ बढ़ रहा है। देश में हिटलरशाही कायम हो रही है। किसी की कोई सुनवाई नहीं होती है। ऐसा लग रहा है कि सबकुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र के नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है।

जम्मू एवं कश्मीर का जिक्र करते हुए लालू ने कहा कि वहां पिछले दो महीने से स्थिति खराब है। प्रधानमंत्री देश को संभालने में विफल हो रहे हैं, इसलिए अब समय आ गया है कि उप्र में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए सभी दल एकजुट हो जाएं।

बिहार चुनाव का जिक्र करते हुए लालू ने कहा, “बिहार चुनाव में भी इन लोगों ने काफी दुष्प्रचार किया था। लेकिन वहां की जनता ने इनको खदेड़ दिया। मोदी का विजयरथ बिहार में हमने ही रोका था। अब उप्र से भी उनका सफाया कराएंगे।”

लालू ने चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा के लोग रंगे हुए सियार की तरह हैं। उन्होंने कहा, “रंगुआ सियार बहुत खतरनाक होता है। उससे हमेशा सावधान रहना चाहिए। वह कभी काट सकता है। भाजपा के लोग भी ठीक उसी तरह हैं। इनसे सावधान रहने की जरूरत है।”

राजद प्रमुख ने कहा, “बिहार में लोग बहुत पूछते थे कि सपा के भीतर संग्राम चल रहा है। वहां भाजपा मजबूत हो जाएगी। यहां आने के बाद हमने अखिलेश और शिवपाल से कह दिया है कि यह सब नहीं चलेगा। अब आप एकजुट होकर मैदान में उतरिए। इसलिए उन्हें तलवार भेंट किया गया है। रंगुआ सियार को अब उप्र से भी भगाना है।”