नीतीश के सुशासन के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा विधायक

पटना| बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक विनय बिहारी ने एक सड़क निर्माण को लेकर विरोध-प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंने सोमवार को ‘हाफ पैंट और बनियान’ (गंजी) पहनकर विधानसभा परिसर में अर्धनग्न विरोध-प्रदर्शन किया।

bjp-mla-on-nitish-kumar

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सोमवार को जब विनय बिहारी ‘हाफ पैंट और बनियान’ पहनकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे तो मार्शल ने कथित तौर पर उन्हें अंदर प्रवेश करने से रोक दिया। मार्शल द्वारा बाहर ही रोक दिए जाने के बाद उन्होंने विधानसभा परिसर में बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि वे विधानसभा की कार्यवाही चलने तक यहीं बैठे रहेंगे।

भाजपा विधायक ने कहा कि लगातार एक महीने से वह हाफ पैंट और गंजी पहनकर अपने क्षेत्र की एक सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, परंतु उनकी मांग नहीं मानी जा रही है। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री विनय बिहारी ने कहा, “बेतिया-मनुआपुल भाया योगापट्टी-नवलपुर रतवल चौक पथ का निर्माण होने तक वह अद्र्घनग्न रहेंगे।”इस सड़क की लंबाई 44 किलोमीटर है।

फिल्मकार और गीतकार विनय बिहारी ने आईएएनएस को बताया कि उक्त सड़क के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2014 में ही मिली थी। इसकी विस्तृत परियोजना रपट (डीपीआर) तैयार है और भूमि के हस्तांतरण का काम भी पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बनी है। फिल्मी दुनिया से राजनीति में आए विनय बताते हैं कि वर्ष 2013 में जब नीतीश कुमार एक सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आए थे, तब उन्होंने इस सड़क निर्माण का वादा किया था।