नये आधुनिक अंदाज में होगा अखिलेश की रथयात्रा का आगाज़

लखनऊ। जहां उत्तर प्रदेश में एक तरफ समाजवादी पार्टी में चाचा भतीजे में महा भारत मचा हुआ है, वहीं इसी बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी सरकार की चलाई गयी उपलब्धियों को लेकर लाल रंग से सराबोर समाजवादी विकास रथ के साथ यूपी के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे।

akhlish_chunaw

विकास कार्यों की अलख ले जनता के बीच अखिलेश

महाभारत को दरकिनार कर अखिलेश अपने दमपर कराए गए विकास के कामो को जनता के बिच जाने को पूरी तरह तैयार है उनका यह रथ पूरी तरह से तैयार होकर सीएम के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर आज पहुंच गया है। इस रथ में क्या खासियत है bharatkhabar.com आप को पूरा बताएगा…

क्या खासियत है रथ की

आप को बताते चले की आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस बस को लाल रंग के रथ की शक्ल दी गई है इस पर साइकिल चलाते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बड़ी तस्वीर लगाई गई है। इसके अलावा इस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की भी बड़ी तस्वीर है। इस रथ में एक तरफ डॉ. राम मनोहर लोहिया, लोक नायक जयप्रकाश नारायण और जनेश्वर मिश्र की तस्वीर प्रमुखता के साथ लगाई गई है। साथ ही सरकार के काम को भी प्रमुख चित्रों के जरिये दर्शाया गया है। विकास से विजय की और इस रथ का नाम दिया गया है

किस किस विकास कार्यो को इस रथ में दर्शाया गया है

आप को बता दे इस रथ के बहार तस्वीरों में सरकार के कामो को पूरी तरह दरसाया गया है जैसे मेट्रो ,1090 काल सेंटर ,100 नंबर ,लोहिया आवास ,समाजवादी पेंसन ,108,102,एम्बुलेन्स सेवा ,फोर लेन सरके , पर्याटन ,फिल्म प्रोडक्सन ,खेल अदि विकास करियो को तस्वीर लगायी गयी है साथ ही किसानों की योजनाओ की रथ में चारो तरफ कृषि सम्बंधित जोर दिया गया है।

क्या आधुनिकता है

इस रथ में खासतौर पर चुनावी यात्रा के लिए कई चीजें तैयार की कई हैं। रथ यात्रा के दौरान जनसभा में भाषण देने के लिये इस रथ (बस) में लगी हाईड्रोलिक लिफ्ट से मुख्यमंत्री बस के ऊपर जा सकेंगे। सभी आधुनिक सुविधाओं व संचार साधनों से लैस वही सीएम अखिलेश इस रथ में अपने ऑफिस का भी काम निपटा सकते है फुल वाईफाई नेट ,वीडियो कलिंग ,की पूरी सुविधा दीगयी है इस रथ में अखिलेश के लिए बैठने के साथ साथ आराम करने की भी व्यवस्था है ।

पूरे शहर में पटे रथ यात्र के पोस्टर

इस रथ को लेकर तीन नवंबर से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव निकालेंगे जिसके लिए अखिलेश की युवा सेना पूरी तरह तैयारी कर ली है। जहा पूरे लखनऊ सहित रथ रूठ पर पोस्टरों और होल्डिंगों से पाठ दिया है। 2012 में युवाओ के दमपर अखिलेश ने रथ चला कर यूपी की सत्ता हासिल की थी अब देखना ये होगा की सपा में चल रहे महाभारत के बीच अखिलेश की ये रथ यात्रा और अखिलेश की ये युवा टीम चुनाव में अखिलेश को कितना फायदा पहुंचती है ये तो विधानसभा चुनाव के नतीजे ही बतायेंगे ।

Akeel New(अकील सिद्दीकी, संवाददाता)